Salaar Collection : ‘सालार’ ने ‘पठान’ और ‘जवान’ को चार दिनों में धूल चटा दिया शाहरुख खान…..

‘प्रभास’ की लेटेस्ट फिल्म ‘सालार’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा के रखा है। इस फिल्म ने अपने शुरुआती चार दिनों में काफी शानदार कलेक्शन किया है। और इस कलेक्शन से ‘जवान’ और ‘पठान’ मूवी के साथ-साथ अभी रिलीज हुई मूवी ‘डंकी’ बहुत पीछे नजर आ रही है। देखिए पूरी रिपोर्ट….

‘सालार’ सीज फायर पार्ट 1 ‘प्रशांत नील’ के डायरेक्शन में बनी है। फिल्म इसकी मुख्य किरदार ‘प्रभास’ ‘पृथ्वीराज सुकमारान’ और सहायक कलाकार ‘श्रुति हसन’ ‘जगपति बाबू’ आदि है। ‘ सालार मूवी की रिलीज होते ही सिनेमा घरों में इस फिल्म का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आप इसी से अंदाज लगा सकते हैं। रिलीज होने के पहले ही एडवांस बुकिंग में किसने 49 करोड रुपए की कमाई कर ली थी। और इस फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 95 करोड़ था। वहीं अगर ‘जवान’ और ‘पठान’ की कमाई के बारे में बात करें तो यह फिल्म काफी आगे नजर आती है। आइये आपको बताते हैं। ‘सालार’ मूवी से कितना पीछे रहे ‘जवान’ ‘पठान’ और ‘डंकी’..

Image source—redchilli entertainment

इसी महीने 21 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म ‘डंकी’ इस समय सिनेमाघर में अच्छा प्रदर्शन तो कर रही हैं। लेकिन ‘सालार’ मूवी के आगे यह कहीं टिकती हुई नजर नहीं आ रही है। इसके पहले ‘शाहरुख खान’ की दो और फिल्में थी। ‘जवान’ और ‘पठान’ जिसने अपने पहले हफ्ते के अंदर काफी अच्छा कलेक्शन किया था। और यह दोनों फिल्में ब्लॉकबस्टर हुई थी। वही ‘सालार’ मूवी 22 दिसंबर को रिलीज हुई। और इस फिल्म ने अब तक 295 करोड रुपए का कलेक्शन कर लिया है। और इस हिसाब से फिल्म आने वाले समय में हजार करोड़ के आसपास जा सकती है।

Trending🔥🔥—

Salaar Vs Dubki WorldWide Collection : सालार मूवी के आगे Dunki का नाम और निशान नहीं ..

‘पठानCollection….

शाहरुख खान के लिए 2023 काफी अच्छा रहा क्योंकि 2023 में शाहरुख खान की तीन फिल्में आई और तीनों फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया। जिसमें सबसे पहले 25 जनवरी को ‘पठान’ फिल्म आई थी। जिसके निर्देशक ‘सिद्धार्थ आनंद’ थे। और इसके निर्माता ‘आदित्य चोपड़ा’ थे। और इस फिल्म ने अपने पूरे कमाई में 1053 करोड रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन ‘भारत’ में 57 करोड रुपए था। और वर्ल्ड वाइड लगभग 105 करोड़ था। और पहले हफ्ते में इस फिल्म ने 364 करोड रुपए का कलेक्शन कर ली थी।

‘जवान’ Collection….

‘शाहरुख खान’ की दूसरी फिल्म ‘जवान’ जिसके निर्देशक इटली थे और उसके निर्माता ‘गौरी खान’ और ‘गौरव वर्मा’ थे। और इस फिल्म के मुख्य अभिनेता ‘शाहरुख खान’ ‘विजय सेतुपति’ और ‘नयन तारा’ और यह फिल्म 7 सितंबर 2023 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का बजट 300 करोड़ था। और इस फिल्म ने worldWide 1148 रुपए कमाए थे। ‘जवान’ मूवी का फस्ट डे collection था। 75 करोड़ और worldWide फस्ट डे collection 129 करोड़ की कमाई की थी। और ‘जवान’ का worldWide lifetime collection 1148 करोड़ रुपए था।

Dunki Collection…..

‘राजकुमार हिरानी’ के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डंकी’ इस समय बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ‘डंकी’ मूवी का क्रेज फैंस में बना हुआ है। और और यह फिल्म अब तक 157 करोड रुपए का कलेक्शन कर चुकी है। इस फिल्म का कुल लागत 120 करोड रुपए है । और यह फिल्म आगे चलकर के अच्छा कलेक्शन कर सकती है।

Prabhas vs shahrukh Khan :

‘सालार’ और ‘पठान’ ‘जवान’ और ‘डंकी’ मूवी की फर्स्ट डे कलेक्शन की अगर बात करें। तो इसमें ‘प्रभास’ की सलार आगे नजर आएगी क्योंकि ‘सालार’ मूवी का कलेक्शन पहले दिन 95 करोड रुपए था। और वही पठान जवान और डंकी का फस्ट डे collection ‘सलार’ से कम था ।

हालांकि ‘जवान’ और ‘पठान’ ने अपना वर्ल्ड वाइड कलेक्शन लाइफटाइम काफी शानदार किया है। और इन दोनों फिल्मों ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में 1000 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर दिया है और अभी उम्मीद लगाई जा रही है। की फिल्म ‘सलार’ भी 1000 करोड़ का आंकड़ा छूएगी और प्रभास की मूवी फिर से एक नया रिकॉर्ड खड़ा करेगी।

Leave a Reply